Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

JNVST कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा: ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 25.08.2023 तक बढ़ी

परिचय:

जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) प्रवेश परीक्षा 2023 कक्षा 6 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख को 25 अगस्त 2023 तक बढ़ा दी गई है। यह एक महत्वपूर्ण सूचना है जो छात्रों और उनके अभिवाक्यों के लिए है जो इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं। यह ब्लॉग पोस्ट आपको इस प्रक्रिया के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करेगा और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख को बढ़ाने के पीछे के कारणों की भी चर्चा करेगा।



आवेदन प्रक्रिया:

JNVST कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:


आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं:

सबसे पहला कदम आधिकारिक वेबसाइट https://cbseitms.rcil.gov.in/nvs/?AspxAutoDetectCookieSupport=1 पर जाना है।


नोटिफिकेशन देखें:

वेबसाइट पर आपको "JNVST कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा 2023" से संबंधित नोटिफिकेशन मिलेगा। इस नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और समय सीमा बढ़ने के बारे में जानकारी प्राप्त करें।


नोटिफिकेशन के अनुसार पंजीकरण करें:

नोटिफिकेशन में दिए गए निर्देशों के अनुसार, आवेदन पत्र जमा करने के लिए पंजीकरण करें। आपको पंजीकरण फॉर्म में आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी, जैसे कि छात्र का नाम, जन्मतिथि, पिता / माता का नाम, संपर्क जानकारी आदि।


आवेदन पत्र भरें:

पंजीकरण पूरा होने के बाद, आपको आवेदन पत्र भरने का अवसर मिलेगा। यहाँ पर आपको छात्र की जानकारी, पाठ्यक्रम और अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी।


दस्तावेज़ अपलोड करें:

आवेदन पत्र भरने के बाद, आपको आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करने के लिए अवसर मिलेगा। यह दस्तावेज़ छात्र की पहचान प्रमाणित करने के लिए होते हैं, जैसे कि जन्म प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, पिता / माता की पहचान प्रमाण-पत्र आदि

Post a Comment

0 Comments