Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

"Click here to download the admit cards for class XI LEST 2024 i.r.o. all districts of West Bengal State & district Nainital (Uttarakhand for the selection test scheduled on 17.03.2024."


नवोदय विद्यालय समिति ने घोषणा की है कि नवोदय एंट्रेंस परीक्षा कक्षा 11 के लिए 17 मार्च, 2024 को आयोजित की जाएगी। इस समय कई विद्यार्थियों को इस प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा जो अपने उच्च शिक्षा की प्रारंभिक चरण में नवोदय विद्यालय में प्रवेश प्राप्त करना चाहते हैं।


परीक्षा तिथि और समय:

नवोदय एंट्रेंस परीक्षा कक्षा 11 की परीक्षा 17 मार्च, 2024 को सुबह 10:00 बजे से शुरू होगी और दोपहर 02:00 बजे तक चलेगी।


परीक्षा केंद्र:

परीक्षा विभिन्न स्थानों पर आयोजित की जाएगी जो स्थानीय नवोदय विद्यालयों द्वारा निर्धारित किए गए हैं। छात्रों को उनके परीक्षा केंद्र में सही समय पर पहुंचने के लिए ध्यान देना चाहिए।




अभ्यर्थियों के लिए सुझाव:


प्रश्न पत्र के साथ सटीकपन: परीक्षा के दिन, छात्रों को अपने प्रश्न पत्र को सहीपन से भरने के लिए समय लेना चाहिए। इससे गलतियों की कमी होगी।


सही समय प्रबंधन: परीक्षा में सही समय प्रबंधन बहुत महत्वपूर्ण है। हर प्रश्न के लिए निर्धारित समय बाँटना और उसे पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।


पूर्व परीक्षा अध्ययन: परीक्षा से पहले, छात्रों को अच्छे से पूर्व परीक्षा अध्ययन करना चाहिए ताकि वे परीक्षा के दिन आत्मविश्वास से भरपूर हों।



नवोदय एंट्रेंस परीक्षा कक्षा 11 की इस प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा में सफलता की कामना करता हूँ और सभी अभ्यर्थियों को उत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं भेजता हूँ। आप सभी को उच्च शिक्षा की एक नई ऊंचाई तक पहुंचने में सफलता प्राप्त हो।




Post a Comment

0 Comments